Auto Expo 2023: ग्रेटर नोएडा में बना स्कूटर किया लॉन्च, उत्तर प्रदेश वालों को देंगे 40 हजार की सब्सिडी

Read Time:3 Minute, 33 Second

Auto Expo 2023: UP Boys Became Famous Launched A Scooter Made In Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में बना स्कूटर किया लॉन्च, उत्तर प्रदेश वालों को देंगे 40 हजार की सब्सिडी

Greater Noida : ऑटो एक्सपो 2023 (Indian Auto Expo 2023) में एक से बढ़कर एक बड़ी कंपनी आई हैं। इनमें टाटा और मारुति सरीखी भारतीय कंपनियां हैं तो हुंडई और ट्योटा जैसी विदेशी कंपनियां हैं। इनके बीच उत्तर प्रदेश के दो युवा भी अपनी ऑटोमोबाइल कंपनी लेकर आए हैं। ग्रेटर नोएडा की इस कंपनी ने अपना स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी के संस्थापकों ने कहा, “एक समय था, मैं जब एक नामी ऑटोमोबाइल कंपनी में काम किया करता था। मैंने अपने स्टार्टअप पर काम शुरू करने की योजना बनाई।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीति मेरी लिए वरदान साबित हुई। योगी आदित्यनाथ की स्टार्टअप नीति के वजह से ही आज हम ऑटो एक्सपो में मौजूद हैं और करीब 50 से अधिक लोगों को रोजगार दे रहा हूं।”

“योगी आदित्यनाथ की नीति ने हमको किया मजबूत”

मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले निशांत ने बताया, “मैंने लखनऊ से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और उसके बाद टाटा मोटर्स कंपनी में काम किया। काफी सालों तक कंपनी में काम करने के बाद मैंने खुद अपना स्टार्टअप शुरू करने के बारे में सोचा। उसी दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टार्टअप पॉलिसी लागू की। मैंने Corrit Electronic नाम की कंपनी की शुरुआत की। इसमें कानपुर के रहने वाले मयूर ने साथ दिया।”

ग्रेटर नोएडा में स्थित है कंपनी

मयूर ने बताया, “हम दोनों ने साथ मिलकर साल 2020 में कंपनी की शुरुआत की। हमारी कंपनी ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क में है। हमने आज ऑटो एक्सपो में दो स्कूटर लॉन्च किए हैं। आज हमारे साथ कंपनी में 50 एंप्लॉई काम कर रहे हैं।”

यूपी वालों को मिलेगा बड़ा फायदा

निशांत ने बताया कि फरवरी 2022 में उन्होंने कंपनी की शुरुआत की थी और आज वह योगी आदित्यनाथ की पॉलिसी के कारण मजबूत बन गए हैं। दोनों स्कूटर की कीमत 1.25 लाख रुपए है, लेकिन यूपी वालों को सब्सिडी मिलेगी। सब्सिडी के बाद स्कूटी की कीमत 85,000 रुपये रह जाएगी। यह दोनों स्कूटर इलेक्ट्रिक हैं। कुछ ख़ास फीचर्स के साथ दोनों स्कूटर मार्किट में आएंगे।

Follow us on Google News

Related Articles:

MBA चायवाला vs नोएडा में BSc चायवाली हिट, 10 हजार की नौकरी छोड़ रोज कर रही इतनी कमाई

Kisan Karj Mafi List 2023: इस बैंक में अगर आपका खाता है तो हो गया कर्ज माफ़, नाम चेक करें

About Post Author

Admin

Explore Latest News, Entertainment, Fashion, Lifestyle, Travel, Gadgets, Business, Politics, Weather, Sports and much more from all over the world.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
100 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *