Maruti Brezza 2022

हिट हो गई Maruti की ये गाड़ी, लॉन्च के बाद अबतक मिल चुकी इतने हजार बुकिंग और लंबा वेटिंग पीरियड

Read Time:4 Minute, 43 Second

Maruti Brezza 2022: नई मारुति ब्रेजा हाल ही में भारत में लॉन्च हो गई है। इसके एंट्री-लेवल LXi मैनुअल मॉडल की कीमत 7.99 लाख रुपये और रेंज-टॉपिंग ZXi ऑटोमैटिक वैरिएंट की कीमत 13.96 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) रखी गई है। ग्राहकों की तरफ से इस गाड़ी के लिए बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस नई एसयूवी पर कंपनी को अब तक 46,000 बुकिंग मिल चुकी है। मारुति सुजुकी के सीनियर ईडी-मार्केटिंग एंड सेल्स शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि नई 2022 Maruti Brezza का वेटिंग पीरियड करीब साढ़े चार महीने का होगा। कंपनी अपने वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए प्रॉडक्शन बढ़ा रही है। 

Maruti Brezza 2022

📌 नई ब्रेजा चार ट्रिम्स – LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में आती है – जो ब्रांड के नए 15L K15C पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली गैसोलीन मोटर 103bhp की पावर और 137Nm का टार्क डिलीवर करती है। एसयूवी के माइलेज के आंकड़े मैनुअल के साथ 20.15kmpl और ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ 19.80kmpl हैं। कार निर्माता ने पुष्टि की है कि आने वाले महीनों में Brezza CNG लॉन्च की जाएगी।

👉 सेगमेंट में पहली बार हेडअप डिस्प्ले

ब्रेजा अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कॉम्पैक्ट SUV2022 भी बन गई है जिसमें हेडअप डिस्प्ले दिया है। ये स्क्रीन ड्राइवर के सामने डैशबोर्ड पर फिक्स है। हेडअप डिस्प्ले की स्क्रीन डैशबोर्ड पर डाउन रहती है। जब कार स्टार्ट की जाती है तब ये ऑटोमैटिक ओपन हो जाती है। इस स्क्रीन की खास बात है कि ये ड्राइवर के लिए नेविगेशन को आसान बनाएगी। यानी इस स्क्रीन पर डायरेक्शन एरो बनाकर आएंगे, जिससे ड्राइवर सामने देखकर ही गाड़ी को आसानी से ड्राइव कर पाएगा। यानी अब उसे इन्फोटेनमेंट स्क्रीन में देखने की जरूरत नहीं होगी।

👉 ब्रेजा में 360 डिग्री कैमरा भी मिलेगा

ऑल-न्यू हॉट ब्रेजा (Maruti Brezza) में बलेनो के जैसा 360 डिग्री कैमरा दिया है। ये कैमरा बेहद हाईटेक और मल्टी इन्फॉर्मेशन देने वाला कैमरा है। इस कैमरा को कार के 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्ट किया जाएगा। इसे सुजुकी और टोयोटा दोनों ने मिलकर तैयार किया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले सपोर्ट करता है। इस कैमरा की खास बात ये है कि कार के अंदर बैठकर ही कार के चारों तरफ के विजुअल स्क्रीन पर देख पाएंगे। इससे कार पार्किंग में लगाने या रिवर्स करने में आसानी होगी।

👉 वायरलेस चार्जिंग डॉक भी मिलेगा

कार में पहली बार वायरलेस चार्जिंग डॉक भी दिया गया है। इस डॉक की मदद से आप वायरलेस स्मार्टफोन को आसानी से चार्ज कर पाएंगे। ये फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। वहीं, इसमें ओवरहीट से बचने के लिए भी सेफ्टी का पूरा इंतजाम किया गया है। इसमें मारुति के कई कनेक्टिंग फीचर्स भी मिलेंगे। जो इस कॉम्पैक्ट SUV को बेहद शानदार और एडवांस्ड बनाते हैं।

🙌 𝗢𝗳𝗳𝗶𝗰𝗶𝗮𝗹𝗹𝘆: https://u9m.org/

💬 𝗙𝗼𝗹𝗹𝗼𝘄 & 𝗖𝗵𝗮𝘁 𝘄𝗶𝘁𝗵 𝘂𝘀:

Facebook: https://www.facebook.com/u9mofficial/

YouTube Channel: https://www.youtube.com/channel/UCG879h7mbSBLCORhChpHsqg

LinkTree: https://linktr.ee/u9m

Quora: https://www.quora.com/profile/U9M

Koo: https://www.kooapp.com/profile/u9m

Also Read: Paise Kamane wale app | पैसे कमाने वाले एप्स 2022

About Post Author

Admin

Explore Latest News, Entertainment, Fashion, Lifestyle, Travel, Gadgets, Business, Politics, Weather, Sports and much more from all over the world.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.