MBA चायवाला vs नोएडा में BSc चायवाली हिट, 10 हजार की नौकरी छोड़ रोज कर रही इतनी कमाई

Read Time:4 Minute, 26 Second

BSc Chaiwali in Noida: MBA चायवाला की तरह नोएडा में BSc चायवाली हिट, 10 हजार की नौकरी छोड़ रोज कर रही इतनी कमाई. पार्वती ने चेत राम शर्मा कॉलेज ऑफ एजुकेशन से बीएससी मैथमेटिक्स किया है। मूलरूप से बिहार के मधुबनी रहने वाली पार्वती ने पापा के मना करने के बाद भी खुद को सशक्त बनाने के लिए अपना काम शुरू किया।

BSc Chaiwali in Noida Startup : देश में आजकल चाय बेचने वाली युवतियां खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। पहले पटना की ‘ग्रेजुएट चायवाली’ तो अब नोएडा में ‘बीएससी चायवाली’ (BSc Chaiwali) की चर्चा में बनी हुई है। नोएडा के सेक्टर-45 निवासी पार्वती ने बीएससी करने के बाद दस हजार की नौकरी करने के बजाय सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन के पास चाय बेचना ज्यादा बेहतर समझा।

सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन के पास एक चाय की दुकान सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस दुकान का नाम है ‘बीएससी चायवाली’। सेक्टर-45 निवासी पार्वती का कहना है कि कम लागत में रोजाना 1000 से 1200 रुपये की आमदनी हो रही है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में बीएससी चायवाली की स्टॉल शहर की हर मुख्य जगह पर खोलने की चाह है। पार्वती ने चेत राम शर्मा कॉलेज ऑफ एजुकेशन से बीएससी मैथमेटिक्स किया है। मूलरूप से बिहार के मधुबनी रहने वाली पार्वती ने पापा के मना करने के बाद भी खुद को सशक्त बनाने के लिए अपना काम शुरू किया।

रिश्तेदारों ने बातचीत बंद की : पापा की प्राइवेट कंपनी में अच्छी नौकरी और भाई का कोंचिग इंस्टीट्यूट होने के बाद भी चाय की दुकान खोलने पर घरवालों और रिश्तेदारों की नाराजगी भी झेलनी पड़ी। पावर्ती ने बताया कि बड़े भाई सेक्टर-45 में हाईस्कूल और इंटर के बच्चों को पढ़ाते हैं। ऐसे में पापा ने नौकरी करने को भी कहा, लेकिन भाई के स्पोर्ट के कारण पापा की इच्छा के खिलाफ जाकर यह काम शुरू किया। उन्होंने बताया कि चाय का स्टॉल लगाने के कारण पापा और रिश्तेदारों ने बातचीत करना भी बंद कर दी है।

BSc Chaiwali in Noida Chai Price:

कई प्रकार की चाय का स्वाद : अगर आप पार्वती की चाय की दुकान पर पहुंचेंगे तो आपको यहां विभिन्न किस्म की चाय मिल सकती है। जैसे कि मसाला चाय, पान चाय और चॉकलेट चाय। एक कप चाय की कीमत 10 रुपये से 15 रुपये रुपये तक है। सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन के पास दुकान होने से बड़े-बड़े दफ्तरों में बीएससी चाय वाली की धूम है।

प्रफुल्ल बिलोर से प्रेरित

पार्वती ने बताया कि प्रफुल्ल बिलोर से प्रेरणा लेकर उसने चाय की दुकान खोली है। उनकी वीडियो देखकर उसन आत्मनिर्भर बनना तय किया। इसके बाद उसने पटना में चाय की दुकान लगाने का प्लान किया। प्रफुल्ल बिलोर ने एमबीए करने के बावजूद चाय की दुकान की शुरुआत की और आज ‘एमबीए चायवाला‘ के नाम से उनकी दुकान पूरे भारत में जानी जाती है।

Related Articles:

Kisan Karj Mafi List 2023: इस बैंक में अगर आपका खाता है तो हो गया कर्ज माफ़, नाम चेक करें

कौन हैं नीम करोली बाबा, Virat Kohli से लेकर Mark Zuckerberg तक हैं जिनके मुरीद

About Post Author

Admin

Explore Latest News, Entertainment, Fashion, Lifestyle, Travel, Gadgets, Business, Politics, Weather, Sports and much more from all over the world.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
100 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *