मालामाल कर देंगे फेसबुक-इंस्टाग्राम: खुद जकरबर्ग ने बताए कमाई के 5 नए तरीके

Read Time:4 Minute, 18 Second

Make Money Online: अब फेसबुक-इंस्टाग्राम के जरिए आप मोटी कमाई कर सकेंगे, खुद कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ना सिर्फ इसकी जानकारी दी है बल्कि तरीके भी बताए हैं। अगर आप भी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, फेसबुक के सीईओ ने अपने आधिकारिक अकाउंट के माध्यम से एक पोस्ट में कहा कि कंपनी 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देगी। उन्होंने कहा “हम 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देंगे। वह इसमें पेड ऑनलाइन इवेंट, सब्सक्रिप्शन, बैज और बुलेटिन शामिल हैं।”

इसके अलावा, जकरबर्ग ने दो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स के लिए पैसे कमाने के नए तरीकों की भी घोषणा की। लिस्ट में डिजिटल क्लेक्टिबल्स, स्टार्स और अन्य के बीच इंटरऑपरेबल सब्सक्रिप्शन जैसे फीचर्स शामिल हैं। जकरबर्ग ने कहा कि ये फीचर्स “क्रिएटर्स को मेटावर्स के निर्माण में मदद करेंगे।”

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आने के लिए नए फीचर्स:

कुल मिलाकर, फेसबुक के संस्थापक ने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर क्रिएटर्स के लिए पांच नए फीचर्स की घोषणा की। देखें लिस्ट:

  1. Interoperable Subscriptions (इंटरऑपरेबल सब्सक्रिप्शन): यह फीचर क्रिएटर्स को अपने भुगतान करने वाले सब्सक्राइबर को अन्य प्लेटफॉर्म पर सब्सक्राइबर-ओनली फेसबुक ग्रुप्स तक पहुंच प्रदान करेगा।
  2. Facebook Stars (फेसबुक स्टार्स): जकरबर्ग ने यह भी कहा कि कंपनी स्टार्स नाम का अपना टिपिंग फीचर सभी एलिजिबल क्रिएटर्स के लिए खोल रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उनके रील, लाइव या वीओडी वीडियो से कमाई शुरू कर सकें।
  3. Monetizing Reels (मोनेटाइज़िंग रील्स): इसके अलावा, कंपनी फेसबुक पर अधिक क्रिएटर्स के लिए रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम खोल रही है, जो क्रिएटर्स को अपने इंस्टाग्राम रील्स को फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट करने और उन्हें वहां भी मोनेटाइज करने की सुविधा देगा।
  4. Creator Marketplace (क्रिएटर मार्केटप्लेस): मेटा सीईओ ने कहा कि कंपनी ने इंस्टाग्राम पर एक सेट प्लेस की टेस्टिंग शुरू कर दी है, जहां क्रिएटर्स को खोजा और भुगतान किया जा सकता है, और जहां ब्रांड नए साझेदारी के अवसरों को शेयर कर सकते हैं।
  5. Digital Collectibles (डिजिटल कलेक्टिबल्स): अंत में, जकरबर्ग ने कहा कि कंपनी इंस्टाग्राम पर एनएफटी डिस्प्ले करने के लिए और अधिक क्रिएटर्स के लिए सपोर्ट का विस्तार कर रही है। जकरबर्ग ने एक पोस्ट में लिखा, “हम इस फीचर को जल्द ही फेसबुक पर भी लाएंगे – यूएस क्रिएटर्स के एक छोटे ग्रुप के साथ शुरू – ताकि लोग इंस्टाग्राम और फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट कर सकें।” हम इंस्टाग्राम स्टोरीज में एनएफटी की भी टेस्टिंग करेंगे। जल्द ही स्पार्कर (SparkAR) के साथ।”

Also Read: Best Business – छोटा बिजनेस-मोटा मुनाफा, हर महीने 5 लाख तक की होगी कमाई!

About Post Author

Admin

Explore Latest News, Entertainment, Fashion, Lifestyle, Travel, Gadgets, Business, Politics, Weather, Sports and much more from all over the world.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.