Home Vastu Tips: Do these 4 changes at home, economic crisis will be overcome; Barkat will remain in the family

Read Time:2 Minute, 39 Second

Home Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज से सकारात्मक या नकारात्मक एनर्जी मिलती है. इस एनर्जी का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. कई बार तमाम कोशिशों के बावजूद भी घर में खुशहाली बरकरार नहीं रहती है. इसके अलावा बहुत मेहनत करने के बाद भी घर-परिवार में बरकत नहीं होती है.

परिवार के सदस्यों का आपस में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं. दरअसल ये सब वास्तु दोष के कारण होता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक जानते हैं कि वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए घर में क्या बदलाव करना चाहिए.

घर का मंदिर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के पूजा मंदिर के लिए सबसे अच्छी दिशा ईशान कोण है. ऐसा इसलिए क्योंकि ईशान कोण से देवी-देवताओं का सीधा कनेक्शन होता है. ऐसे में घर का पूजा मंदिर या तो ईशान कोण में होना चाहिए या फिर पूरब दिशा में होना चाहिए.

घड़ी की दिशा

घड़ी समय बताती है. वास्तु शास्त्र में इसे खास महत्व दिया गया है. अगर इसे उचित दिशा में न लगाया जाए तो इससे उत्पन्न वास्तु दोष आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है.

घड़ी को घर के पश्चिम या दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए. घर में घड़ी हमेशा पूरब या उत्तर दिशा में लगानी चाहिए.

तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का खास महत्व है. वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी का पौधा घर के आंगन में लगा होना चाहिए. साथ ही इसे पूर्व-उत्तर दिशा में लगाना शुभ होता है.

घर में इस तरह से तुलसी का पौधा लगाने से आर्थिक संकट दूर होगा और घर परिवार में बरकत रहेगी.

पोछा लगाते वक्त रखें इन बातों का ध्यान

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में पोछा लगाते वक्त समुद्री नमक का इस्तेमाल करना अच्छा होता है. ऐसा करने से किस्मत के बंद दरवाजे खुल जाते हैं और परिवार खुशहाल रहता है.

Credit To: ZEE NEWS

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.