सुबह का समय बहुत खास होता है. इस समय ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जो पूरे दिन के लिए आपको नकारात्‍मकता से भर दे. खासतौर पर कुछ गलतियां तो बिल्‍कुल भी नहीं करनी चाहिए.

सुबह जागते ही न करें ये काम, साए की तरह पीछा करेगा दुर्भाग्य; हर काम में होंगे असफल

Read Time:3 Minute, 3 Second

सुबह का समय बहुत खास होता है. इस समय ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जो पूरे दिन के लिए आपको नकारात्‍मकता से भर दे. खासतौर पर कुछ गलतियां तो बिल्‍कुल भी नहीं करनी चाहिए.

कई बार लोगों को कहते सुना होगा कि आज का पूरा दिन ही बेकार गया. यानी कि पूरे दिन एक के बाद एक परेशानियों से सामना होता रहा. मेहनत के बाद भी सकारात्‍मक फल नहीं मिला. वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक ऐसी स्थितियों के पीछे कई बार हमारी गलतियां भी जिम्‍मेदार होती हैं. यदि ये गलतियां रोज-रोज की जाएं तो व्‍यक्ति की अच्‍छी किस्‍मत भी बदकिस्‍मती में बदल सकती है.

सुबह के समय न करें ये गलतियां

सुबह का समय बहुत खास होता है. यदि इस समय की शुरुआत सकारात्‍मकता से की जाए तो पूरा दिन अच्‍छा गुजरता है. वहीं सुबह के समय कुछ ऐसी गलतियां कर दी जाएं जो दुर्भाग्‍य का सूचक हैं तो पूरा दिन बुरा गुजरता है. इससे ना मन को सुकून मिलता है, ना कामों में सफलता मिलती है. कुल मिलाकर कुछ अच्‍छा नहीं होता है. आज हम 4 ऐसी गलतियों के बारे में जानते हैं, जो अनजाने में ही लोग हर सुबह कर बैठते हैं और फिर वे उनके दुर्भाग्‍य का कारण बनती हैं.

आइना देखना: वास्तुशास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही अपने आपको आइने में देखने की गलती न करें. ऐसा करना आपकी जिंदगी में मुसीबतें बढ़ा सकता है. वहीं मैरिड कपल के बेडरूम में आइने का होना उनके रिश्‍ते को कमजोर करता है.

परछाई: सुबह जागते ही अपनी या किसी अन्‍य व्‍यक्ति की परछाई कभी न देखें. यह तनाव और विवाद को बढ़ावा देता है. इससे जीवन की शांति छिन जाती है.

जूठे या गंदे बर्तन: वास्‍तु शास्‍त्र में इस बात पर बहुत जोर दिया जाता है कि रात में किचन को साफ करके सोएं. सुबह जागते ही झूठे या गंदे बर्तन देखना दरिद्रता को बुलावा देना है. रात में किचन या गंदे बर्तन छोड़ना मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देता है.

यह भी पढ़ें: Mahashivratri 2022: महाशिवरात्रि पर कर लें ये महाउपाय, संतान प्राप्ति के लिए साबित होगा रामबाण, जरूर बरतें ये सावधानियां

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. u9m इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

2 thoughts on “सुबह जागते ही न करें ये काम, साए की तरह पीछा करेगा दुर्भाग्य; हर काम में होंगे असफल

Leave a Reply

Your email address will not be published.