chandi-ki-machli

घर की इस दिशा में रखिए चांदी की मछली, हो जाएंगे मालामाल, हर तरफ से मिलेगी खुशखबरी

Read Time:3 Minute, 51 Second

बिजनेस में मुनाफा पाने के लिए कुछ लोग दुकान खुलते ही सबसे पहले चांदी की मछली के दर्शन करते हैं। जानिए इसके लाभ। वास्तु शास्त्र घर परिवार के वास्तु के लिए लाभकारी चीजों की जानकारी देता है। इन्हीं लाभकारी चीजों में से एक है मछली। जी हां, मछली को फेंगशुई और वास्तु दोनों में धनदायक और शुभकारी माना जाता है। मछली पानी में रहती है और इसका संबध मां लक्ष्मी से भी माना जाता है। ऐसे में चांदी और पीतल की मछली को घर में वास्तु के लिहाज से बेहद लाभदायक माना जाता है।

चांदी या पीतल की मछली को घर में धन की दिशा दिखाने वाली चीज माना जाता है। वास्तु विज्ञान में कहा जाता है कि जो लोग घर में एक खास दिशा में चांदी की छोटी से मछली रखते हैं, वहीं धन पानी की तरह बहा चला आता है और घरवालों को लगातार खुशखबरियां मिलती रहती है।

यह भी पढ़ें: सुबह जागते ही न करें ये काम, साए की तरह पीछा करेगा दुर्भाग्य; हर काम में होंगे असफल

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बुंदेलखंड में तो चांदी की मछली को बहुत खास माना जाता है। बुंदेलखंड में दिवाली और धनतेरस की पूजा चांदी की मछली के बिना पूरी नहीं मानी जाती।

कई जगहों पर लोग शादी के मौके पर अपनी बेटी और दामाद को चांदी की मछली देते हैं, यहां मान्यता है कि बेटी को हमेशा अच्छी खबरें मिलती रहेंगी।

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि बिजनेस करने वाले लोग अगर सुबह उठने के बाद सबसे पहले चांदी की मछली के दर्शन करें तो उनका बिजनेस मुनाफा देने लगता है।

यह भी पढ़ें: Mahashivratri 2022: महाशिवरात्रि पर कर लें ये महाउपाय, संतान प्राप्ति के लिए साबित होगा रामबाण, जरूर बरतें ये सावधानियां

चांदी या पीतल की मछली को घर की पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में रखा जाए तो घर में पैसे आने की दिशा खुल जाती है। चारों दिशाओं से अच्छी खबरें आती हैं और तिजोरियां भरी रहती है।

करियर में तरक्की के लिए कुछ लोग दफ्तर में भी चांदी की मछली रखते हैं।

कहते हैं कि व्यापार में मुनाफे के लिए अगर दुकान खुलने पर सबसे पहले चांदी की मछली को देखा जाए तो बोहनी अच्छी होती है।

कहते हैं कि पर्स में चांदी की छोटी से मछली रखने से पर्स हमेशा भरा रहता है। ऐसे लोग जिस भी काम में हाथ डालते हैं, वहां सफलता ही मिलती है।

घर में मछलियों का टैंक या फिश एक्वेरियम रखना वास्तु के हिसाब से लाभकारी माना जाता है। इसी एक्वेरियम में अगर आप चांदी की नन्हीं से मछली डाल देंगे तो परिवार पर आने वाले सारे संकट कट जाते हैं।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। u9m इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें।

यह भी पढ़ें: Why Do So Many People Think TikTok and Instagram Are Banning Astrology?

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

2 thoughts on “घर की इस दिशा में रखिए चांदी की मछली, हो जाएंगे मालामाल, हर तरफ से मिलेगी खुशखबरी

Leave a Reply

Your email address will not be published.